घर Activities देश में एवियन इन्फ्लूएंजा (बर्ड फ्लू) की निगरानी के बारे में संयुक्त सचिव (एएच) से पशुपालन के सभी राज्य सचिवों को पत्र: 22 दिसंबर 2004 दिनांकित
    Error message
    • Warning: require_once(): Unable to allocate memory for pool. in Database::openConnection() (line 1744 of /home/cmf/docs/includes/database/database.inc).
    • Warning: require_once(): Unable to allocate memory for pool. in Database::loadDriverFile() (line 1833 of /home/cmf/docs/includes/database/database.inc).

    देश में एवियन इन्फ्लूएंजा (बर्ड फ्लू) की निगरानी के बारे में संयुक्त सचिव (एएच) से पशुपालन के सभी राज्य सचिवों को पत्र: 22 दिसंबर 2004 दिनांकित

    नीता चौधरी
    संयुक्त सचिव (एएच)

    टेलीफैक्स नं .: 011-2338 3228।

    डी.ओ.न.50-91/2003-एलटडीटी(एलएच).

    प्रिय सचिव,

    विषय : देश में एवियन इन्फ्लूएंजा (बर्ड फ्लू) की निगरानी के बारे में पत्र |

    उच्च रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा (बर्ड फ्लू) नए उत्साह के साथ नए सिरे से प्रकोपों के कारण दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र में प्रसारित करने के लिए जारी है। सर्दियों स्थापित कर रहा है के रूप में - मौसम / जलवायु पैदा करना इस वायरस के लिए अनुकूल किया जा रहा है, हम रोग के प्रवेश को रोकने में और किसी भी फैलने की स्थिति में इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार समर्थक सक्रिय होना पड़ सकता है।

    देश में स्थिति को अद्यतन करने के लिए, सीरो-निगरानी पोल्ट्री के सीरम नमूनों बेतरतीब ढंग से एकत्र किया जा सकता है, जिसके लिए निरंतर आधार और परीक्षण के लिए एचएसएडीएल, भोपाल को भेजे गए एक प्रतिनिधि नमूने पर कार्य शुरू किया जा सकता है। पक्षियों की मृत्यु दर के मामले में कारण कुछ फैलने के लिए, इस तरह के पक्षियों से रुग्ण सामग्री भी देश में इस रोग से इंकार करने के भोपाल के लिए भेजा जा सकता है।

    समय-समय पर राज्यों को परिचालित किया गया है कि अन्य सभी एहतियाती उपाय राज्य पशु रोग आपातकालीन समिति (एसएडीसी) की बैठक बुलाने और कुक्कुट रोग की निगरानी और निगरानी के लिए पोल्ट्री उद्योग के साथ बातचीत सहित किए जा सकता है।
    सादर,

    (नीता चौधरी)

    22 दिसंबर 2004 दिनांकित